Bible से सीखे सफलता और Entrepreneur के गुण

एक Entrepreneur के रूप में हर दिन दिखाएं

Consistency करना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है प्राप्त करना। Entrepreneur की हो सकती है विशेष आदत-प्रतिकूल। किसी भी रचनात्मक व्यक्ति की तरह, हम कभी-कभी वास्तव में समाप्त किए बिना एक विचार से दूसरे विचार की ओर भागते हैं कुछ भी। या हम अच्छे इरादों के साथ शुरुआत करते हैं, लेकिन सफल होने का दबाव हमें कमजोर कर देता है। मान एक दिन हम ईमानदारी से व्यवहार कर रहे हैं व्यापार। अगला, हम कोनों को काट रहे हैं।

Bible  mybhagavad
Learn Entrepreneur and business strategy in the Bible verses by mybhagavad.com

यह Bible पढ़ने की योजना Entrepreneurs को हर दिन दिखाने में मदद करती है। हमें अपने Business को दिखाने की जरूरत है और हमें भगवान के साथ चलने की जरूरत है। इन दोनों लक्ष्यों के लिए प्रतिबद्ध होकर, हम अखंडता और गहराई का जीवन जी सकते हैं। सफल CEO और लोकप्रिय आस्था के लोगों से सुनें क्योंकि वे उद्यमियों को हर दिन दिखाने में मदद करते हैं।

Related Read-Business Strategy From Bible verses

1 आज्ञाकारिता कुंजी है

परमेश्वर बहुत स्पष्ट है कि वह चाहता है कि हम उसकी आज्ञा मानें। हमारे जीवन के अंत में, बहुत कम मायने रखेगा। वास्तव में, यह भक्तिपूर्ण वाक्यांश इस मुद्दे को स्पष्ट रूप से बताता है, “आपकी कंपनी स्वर्ग नहीं जा रही है। कंपनी की इकाई मोती के फाटकों से गुजरने वाली नहीं है। आप, और जिसे आप अपने साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, केवल वही लोग हैं जो इससे गुजर रहे हैं।”

यद्यपि एक Entrepreneurs के रूप में अपनी बुलाहट का पीछा करना आज्ञाकारिता का हिस्सा है, आइए हम बाइबल और प्रार्थना पढ़ने जैसी अन्य आध्यात्मिक प्रथाओं को पूरा करना न भूलें। यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो धीमा करने का प्रयास करें। यह उल्टा लग सकता है, लेकिन जब हम आज्ञा मानते हैं तो भगवान हमसे आराम करने का वादा करते हैं।

2 मसीह के साथ अंतरंगता का पीछा करें

डायने पैडिसन 4वर्ड के संस्थापक, हार्वर्ड एमबीए स्नातक और दो फॉर्च्यून 500 कंपनियों के पूर्व वैश्विक कार्यकारी हैं। अपने अनुभव में, उसने महसूस किया है कि हम जो कुछ भी करते हैं वह पवित्र आत्मा द्वारा निर्देशित होता है। जब परमेश्वर के साथ हमारा घनिष्ठ संबंध नहीं होता है, तो पवित्र आत्मा के संकेत को सुनने की हमारी क्षमता कम हो जाती है। वह कहती हैं कि अंतरंगता एक उद्यमी के रूप में हर दिन दिखाने की कुंजी है।

3 हर दिन दिखाने का मतलब है बने रहना

यीशु हमें उसमें बने रहने के लिए कहते हैं, और जबकि अवधारणा आधुनिक दर्शकों के लिए कुछ विदेशी लग सकती है, यह एक करीबी संबंध का सुझाव देती है। आप एक पेड़ के साथ एक शाखा के रूप में रहने के बारे में सोच सकते हैं। यह मुख्य निकाय से लगातार अपनी शक्ति लेता है और इतना करीब है कि इसे अविभाज्य माना जाता है।

आज के विचार आपको एक उद्यमी के रूप में मसीह में बने रहने के लिए आमंत्रित करते हैं। वे ब्रायन मोस्ले से आते हैं, जो राइट नाउ मीडिया के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं, जहां उनका जुनून लोगों को उनके आस-पड़ोस, कार्यालयों, स्कूलों, घरों और दुनिया भर में उनके विश्वास को जीने में मदद करना है।

4 संक्रमण के मौसम के दौरान दिखना

जब आपकी आदतें नियमित हों और प्रत्येक नया दिन आपके स्पोक में एक रिंच न फेंके तो लगातार बने रहना आसान है। लेकिन जब आप संक्रमण के मौसम का सामना कर रहे हों तो यह कठिन होता है।

साठ के दशक में एक व्यापार सलाहकार द्वारा इस भक्तिमय में गोता लगाएँ। जैसे-जैसे उनका करियर नीचे जा रहा है। वह इस बारे में सोच रहा है कि वह अपने जीवन के नए सत्र में हर दिन कैसे दिख सकता है। शायद वह एक उद्यमी नहीं है, लेकिन वह अभी भी अपने उपहारों और प्रतिभाओं को अच्छी तरह से संभाल सकता है।

5 हर दिन बेहतर होना

यह अजीब होगा अगर आप एक साल तक हर दिन जिम जाते हैं और जब आपने पहली बार शुरुआत की थी तब से ज्यादा वजन नहीं उठा सकते थे। इस अर्थ में, हर दिन दिखने का तात्पर्य विकास से है। हम दिखाते हैं क्योंकि हम प्राथमिकता दे रहे हैं कि क्या मायने रखता है और हम बेहतर व्यवसाय के मालिक और परमेश्वर के अनुयायी बनना चाहते हैं।

एक व्यवसाय स्वामी 2 पतरस में आपके विश्वास को जोड़ने के बारे में एक महत्वपूर्ण खंड को खोलता है। वह लगातार अपनी टीमों को आत्म-नियंत्रण, दृढ़ता और विश्वास में बढ़ने की चुनौती देता है। यह आसान नहीं है। इससे दूर। लेकिन अपनी जरूरतों से पहले दूसरों की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होना व्यवसाय और विश्वास में सफल होने की कुंजी है।

6 गलत बात को दिखाना

क्या आप किसी ऐसे व्यवसाय को दिखा रहे हैं जो मूर्तियाँ बनाता है? शायद आप दूसरों का लाभ उठा रहे हैं, ऐसी सामग्री का निर्माण कर रहे हैं जो जीवन को कम करती है, या अपने उत्पाद को इस तरह बेच रहे हैं जो भगवान की महिमा नहीं करता है। यह पूछने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रश्न है क्योंकि यदि आप हर दिन मूर्तियों का निर्माण करने वाले व्यवसाय को दिखा रहे हैं, तो दुनिया की कोई भी सफलता समस्या को मूल रूप से ठीक नहीं करेगी।

इस बाइबिल पढ़ने की योजना में, एक उद्यमी के रूप में दिखने के बुरे पक्ष पर विचार करें।

7 बस अगला कदम उठाएं

जब यीशु जीवन के माध्यम से हमारा मार्गदर्शन करने के तरीके के बारे में बात करता है। वह प्रायः क्षण-क्षण की भाषा का प्रयोग करता है। रोजी रोटी – महीने का राशन नहीं। और आपके पैरों के लिए एक प्रकाश – आगे मील को रोशन करने वाली सर्चलाइट नहीं। यीशु शायद ही कभी हमें पूरी योजना दिखाते हैं बल्कि इसके बजाय हमें उनके साथ कदम दर कदम चलने के लिए कहते हैं।

एक उद्यमी के रूप में हर दिन दिखाना कभी-कभी बस इतना ही होता है – भगवान के प्यार में गहरी आस्था के अलावा हर सुबह इस बात की कोई उम्मीद नहीं है कि आगे क्या होगा।

3 thoughts on “Bible से सीखे सफलता और Entrepreneur के गुण”

Leave a Comment